Sunday, October 14, 2012

वाड्रा बनाम केजरीवाल



अरविंद केजरीवाल ने वाड्रा पर कुछ आरोप लगाए थे । उन आरोपों का विरोध तो कांग्रेस पार्टी के सारे मंत्री कर रहे है लेकिन कोई भी अपनी सफ़ाई मे सबूत पेश नही कर रहा है । अरविंद जी ने जितने भी आरोप लगाए है उनके समर्थन मे सबूत भी पेश किए है, इसलिये उनकी बात को निराधार नही कहा जा सकता । कांग्रेस वाड्रा के समर्थन मे सबूत अवश्य पेश करेगी लेकिन कुछ समय बाद, क्योंकि सबूतों को बनाने मे भी तो समय लगता है । सबसे आश्चर्य की बात तो यह है कि सारे मंत्री अपने आपको सोनिया गांधी परिवार का हितैषी दिखाने की भरसक कोशिश कर रहे है । देश की जनता ने इन्हे गांधी परिवार की सुरक्षा के लिए नही, देश की रक्षा के लिए चुना था ।
सच्चे इंसान को कभी किसी से डरने की आवश्यकता नही होती । अगर वाड्रा पर लगाए गए आरोप गलत होते तो अब तक वो अरविंद जी का गला दबोच चुके होते । अगर अरविंद जी की बाते झूठी है, तो वाड्रा को क्या आवश्यकता थी अपना फ़ेसबुक अकाउण्ट बंद करने की, उन्होने अपने खिलाफ़ लगाए गए आरोपों का जवाब क्यों नही दिया । वाड्रा ने तो ये भी कहा है कि अरविंद जी उन्हे बदनाम कर रहे है । अगर वास्तव मे ही वो आपको बदनाम कर रहे है तो आप उनके खिलाफ़ मानहानी का मुकदमा दायर करिए और सबको बताइए कि आप पाक साफ़ है । लेकिन आप ऐसा नही करेंगे, क्योंकि ये आप भी जानते है कि अरविंद जी के आरोप झूठे नही है ।
  ऊपर से वाड्रा जी हमारे देश को 'बनाना रिपब्लिक' कह रहे है । बनाना रिपब्लिक मतलब राजनैतिक रूप से अस्थिर देश । लेकिन ये जो राजनैतिक अस्थिरता हमारे देश मे पसरी हुई है उसका कारण भी उनकी सास ही है ।

No comments:

Post a Comment